पीरियड्स की वजह से महिला को फ्लाइट से उतारा, फिर एयरलाइन्स ने दी ऐसी सफाई


मेडिकल इमरजेंसी की वजह से प्लेन से उतारा गया :

वहीं इस मामले में एयरलाइन कंपनी अमीरात ने सफाई देते हुए कहा है कि, “बेथ को मेडिकल इमरजेंसी की वजह से प्लेन से उतारा गया था ताकि प्लेन में उन्हें कोई असुविधा ना हो ” साथ ही एयरलाइन कंपनी ने अपने बयान में आगे ये भी कहा है कि, “बेथ की कंडिशन के बारे में क्रू को जानकारी दी गई थी कि प्लेन की एक यात्री अच्छा महसूस नहीं कर रही थी.. उसे तेज दर्द हो रहा था, जिसके बाद उसे फ्लाइट से उतारा गया, ताकि उसे जरूरी इलाज मिल सके।”

जबकि बेथ के अनुसार उन्हें इतना अधिक भी दर्द नहीं था कि उन्हें फ्लाइट में सफर न करने दिया जाए.. बल्कि एयरलाइन के इस रवैये के कारण बेथ की लगभग 36262 रुपये का टिकट बेकार हो गई और उन्हें फ्लाइट से जबरदस्ती उतारे जाने के बाद फिर से दुबई जाने के लिए टिकट करानी पड़ीं, जिसके लिए उन्हें 350 डॉलर्स यानि 22768 रुपए भी चुकाने पड़े।

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद एयरलाइन कंपनी अमीरात ने इस बारे में अपनी आधिकारिक पर भी बयान जारी करे हुए कहा है कि यात्रियों के हालात के हिसाब से मामलों का आंकलन किया जाता है.. ऐसे में सफर के दौरान जिन यात्रियों की तबीयत बेहद नाजुक होती है उन्हें प्लेन में जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है, इसमें संक्रामक बीमारियां, ह्रदय और श्वास संबंधी समस्याएं शामिल होती हैं।

हालांकि फ्लाइट के स्वास्थ नियमों में भी पीरियड्स की वजह से किसी महिला यात्री को रोके जाने का कोई नियम नहीं है। ऐसे में ये घटना वाकई हैरान करने वाली है।


Like it? Share with your friends!

पीरियड्स की वजह से महिला को फ्लाइट से उतारा, फिर एयरलाइन्स ने दी ऐसी सफाई

log in

reset password

Back to
log in